छत्तीसगढ़ में हिंदुओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी, मुस्लिम समाज की मदद से पकड़ा गया आरोपी

0
79

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पुलिस ने सोशल मीडिया पर कथित रूप से हिंदुओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आरोपी व्यक्ति को पकड़ने में मुस्लिम समाज के लोगों ने उनकी मदद की। सुकमा जिले के पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने बताया कि आरोपी की पहचान सुकमा शहर के निवासी साजिद खान उर्फ साजो के रूप में हुई है। एक स्थानीय व्यक्ति की शिकायत के आधार पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में उसे बुधवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि खान ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया अकांउट से एक वीडियो साझा किया था जिसमें उसने हिंदुओं और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ कथित अपशब्दों का इस्तेमाल किया है। उन्होंने बताया कि ”आरोपी ने वीडियो में यह भी दावा किया कि वह गोमांस खाता है। वीडियो में वह मांस का एक टुकड़ा लिए हुए दिखाई दे रहा है जिसे वह गोमांस होने का दावा कर रहा है।

शर्मा ने बताया कि वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू की और मुस्लिम समुदाय के लोगों के सहयोग से उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड विधान और छत्तीसगढ़ कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। वहीं बस्तर संभाग के मुस्लिम समुदाय के सचिव फारुख अली ने कहा है कि उनका समुदाय आरोपी व्यक्ति द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणी की कड़ी निंदा करता है और वह ऐसे ‘गुंडों’ का समर्थन नहीं करता है।

अली ने कहा है, एक तथाकथित मुस्लिम युवक ने हिंदू भाइयों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की है। हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं और पुलिस से भी अपील करते हैं कि इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। सुकमा और पूरे बस्तर संभाग में हिंदू और मुसलमान हमेशा शांति और एकता के साथ रहते आए हैं। हम ऐसे गुंडों का समर्थन नहीं करते हैं। हम उसे सजा देना चाहते थे लेकिन हम कानून अपने हाथ में नहीं ले सकते इसलिए हमने उसे पुलिस को सौंप दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here