छत्तीसगढ़ के इस शहर में होगा अंतर्राष्ट्रीय वन-डे क्रिकेट मैच, तैयारियां शुरू

0
28

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आगामी 21 जनवरी को प्रस्तावित भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच अंतर्राष्ट्रीय वन-डे मैच की प्रारंभिक प्रशासनिक तैयारियां शुरू हो गई हैं। प्रशासकीय तैयारियों के संबंध में मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने आज यहां मंत्रालय में विभिन्न विभागों के अधिकारी की बैठक ली। प्रस्तावित मैच का आयोजन बीसीसीआई एवं छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ के तत्वाधान में आयोजित किया जाना है। मैच नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगा।

बैठक में स्टेडियम में अधोसंरचनात्मक व्यवस्थाओं, सम्पूर्ण सुरक्षा व्यवस्था, यातायात, पार्किंग, रूट चार्ट, दिशा सूचक संकेत, स्टेडियम में साफ-सफाई,पेयजल, मोबाईल नेटवर्क और स्टेडियम तक पहुंच मार्गों पर एम्बुलेंस एवं डॉक्टर दल व्यवस्था के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। इसी प्रकार से खिलाड़ियों एवं महत्वपूर्ण व्यक्तियों के आगमन एवं प्रस्थान की व्यवस्था, एयरपोर्ट पर ट्रांसफर डेस्क की व्यवस्था और मैच के लिए भारत सरकार एवं छत्तीसगढ़ राज्य सरकार की एस.ओ.पी. के तहत आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में वस्तिार से चर्चा की गई।

बैठक में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच के दौरान तमाम प्रशासनिक व्यवस्थाओं के संबंध में प्रस्तावित कार्य दायत्वि के संबंध में विचार-विमर्श किया गया। बैठक में खेल एवं युवा कल्याण विभाग की सचिव रेणुजी पिल्ले, लोक निर्माण विभाग के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी, खेल एवं राजस्व सचिव एन.एन.एक्का सहित अन्य विभागों के अधिकारी शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here