आज रायपुर दौरे पर जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 7,600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

0
69

Chhattisgarh News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर आयेंगे और लगभग 7,600 करोड़ रुपये की लागत वाली दस परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दूसरे कार्यकाल में कांग्रेस शासित राज्य में उनकी यह पहली यात्रा है। राज्य में इस वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं। राज्य के भाजपा नेताओं का मानना है कि मोदी की इस यात्रा से पार्टी कार्यकर्ताओं में नयी ऊर्जा का संचार होगा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य में लगातार 15 वर्ष तक शासन किया था तथा 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से हार गई थी।

एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि प्रधानमंत्री का कार्यक्रम यहां के साइंस कॉलेज मैदान में सुबह 10:45 बजे से होगा। अधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राजमार्ग 30 के 33 किलोमीटर लंबे रायपुर-कोडेबोड़ खंड के चार लेन और एनएच-130 के 53 किलोमीटर लंबे चार लेन वाले बिलासपुर-पथरापाली खंड का उद्घाटन करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को विभिन्न सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री 750 करोड़ रुपये की लागत से पूरी हुई 103 किलोमीटर लंबी रायपुर-खरियार रोड रेल लाइन के दोहरीकरण और केवटी-अंतागढ़ को जोड़ने वाली 17 किलोमीटर लंबी नयी रेलवे लाइन का भी उद्घाटन करेंगे।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री कोरबा में 136 करोड़ रुपये की लागत से बने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के एक एपलीजी बॉटलिंग प्लांट का लोकार्पण करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान प्रधानमंत्री ‘आयुष्मान भारत परियोजना’ के तहत लाभार्थियों को कार्ड के वितरण की भी शुरुआत करेंगे और अंतागढ़ (कांकेर जिला) से रायपुर के लिए एक नयी ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी एक सभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के रायपुर दौरे को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा कि चुनाव से पहले राज्य में प्रधानमंत्री की पहली रैली है, यह पार्टी कार्यकर्ताओं को उत्साहित करेगी और उनमें नयी ऊर्जा का संचार होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here